News

15 दिसम्बर को होने जा रहा है देश का सबसे बड़ा युवा महोत्सव!

अंग युवा महोत्सव 2018, बिहार झारखण्ड युवा महोत्सव 2019 के अपार सफलता के बाद अब प्रोफेसर देबज्योति मुखर्जी आयोजन कर रहें हैं अखिल भारतीय युवा महोत्सव 2021 ।

यह महोत्सव ऑनलाइन होंगे जिसमे 1 लाख युवाओं के शिरकत करने की बात सामने आ रही है । देश के हर राज्यों से राज्य संयोजक चुने गए हैं जो जिला संयोजकों को चुन रहें हैं । 1000 डिजिटल सोल्जर तैयार हो रहें हैं जो इस कार्यक्रम को सफल बनाने में एड़ी चोटी एक कर देंगे । प्रोफेसर देबज्योति ने बताया कि हमारा लक्ष्य 50 लाख के ऊपर युवाओं को इस महोत्सव के बारे में बताना और 15 दिसंबर के दिन कम से कम 1 लाख युवाओं को ऑनलाइन उपस्थित करवाना है ।
युवा महोत्सव का उद्देश्य युवा जागरण है । उनमें आत्मविश्वास पैदा करना है, वो खुद अपने भाग्य विधाता है इस भाव को जगाना है । उन्हें चिंता छोड़ चिंतन करने के लिए प्रेरित करना है । आज देश के 87 करोड़ युवा प्रोब्लम हाईलाइटर बना हुआ है जबकि उन्हें प्रोब्लम सॉल्वर बनना है । सारे के सारे युवा सफलता को ही अपना अंतिम पड़ाव मान रहें है जबकि उन्हें सफलता से ऊपर उठ कर सार्थकता तलाशने की जरूरत है । युवा महोत्सव सार्थकता क्रांति के रूप में सामने आ रहा है जो युवाओं में पाने की भावनाओ के साथ साथ देने की भावना को भी जाग्रत करेगी ।
महोत्सव में 5 अंतराष्ट्रीय वक्ता युवाओं को जागृत करेंगे । पांचों के पांचों वक्ता अपने अपने क्षेत्र में माहिर हैं । मृणाल चक्रवर्ती विश्व के शीर्ष स्थानीय मेंटल टफनेस कोचों में से एक हैं, शशिष कुमार तिवारी अंतराष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर हैं, विकास कालिता देश के नंबर 1 लाइफस्किल ट्रेनर हैं, प्रवीण ठाकुर जी जाने माने बिजनेस कोच हैं और अपूर्व विक्रम शाह अपने कविता से युवा जागृत करने में माहिर हैं ।
उम्मीद है कोरोना से प्रभावित इस भयानक नकारात्मक माहौल में अखिल भारतीय युवा महोत्सव एक संजीवनी का काम करेगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button