BhagalpurLife TVNationalNewsPatna

15 दिसम्बर को होने जा रहा है
बड़े पैमाने पर, युवा महोत्सव

बिहार

भागलपुर( दैनिक केसरिया हिन्दुस्तान ) इसवार
अंग युवा महोत्सव 2018, बिहार झारखण्ड युवा महोत्सव 2019 के अपार सफलता के बाद अब प्रोफेसर देबज्योति मुखर्जी आयोजन कर रहें हैं अखिल भारतीय युवा महोत्सव 2021 । यह महोत्सव ऑनलाइन होंगे जिसमे 1 लाख युवाओं के शिरकत करने की बात सामने आ रही है । देश के हर राज्यों से राज्य संयोजक चुने गए हैं जो जिला संयोजकों को चुन रहें हैं । 1000 डिजिटल सोल्जर तैयार हो रहें हैं जो इस कार्यक्रम को सफल बनाने में एड़ी चोटी एक कर देंगे । प्रोफेसर देबज्योति ने बताया कि हमारा लक्ष्य 50 लाख के ऊपर युवाओं को इस महोत्सव के बारे में बताना और 15 दिसंबर के दिन कम से कम 1 लाख युवाओं को ऑनलाइन उपस्थित करवाना है ।
युवा महोत्सव का उद्देश्य युवा जागरण है । उनमें आत्मविश्वास पैदा करना है, वो खुद अपने भाग्य विधाता है इस भाव को जगाना है । उन्हें चिंता छोड़ चिंतन करने के लिए प्रेरित करना है । आज देश के 87 करोड़ युवा प्रोब्लम हाईलाइटर बना हुआ है जबकि उन्हें प्रोब्लम सॉल्वर बनना है । सारे के सारे युवा सफलता को ही अपना अंतिम पड़ाव मान रहें है जबकि उन्हें सफलता से ऊपर उठ कर सार्थकता तलाशने की जरूरत है । युवा महोत्सव सार्थकता क्रांति के रूप में सामने आ रहा है जो युवाओं में पाने की भावनाओ के साथ साथ देने की भावना को भी जाग्रत करेगी ।
महोत्सव में 5 अंतराष्ट्रीय वक्ता युवाओं को जागृत करेंगे । पांचों के पांचों वक्ता अपने अपने क्षेत्र में माहिर हैं । मृणाल चक्रवर्ती विश्व के शीर्ष स्थानीय मेंटल टफनेस कोचों में से एक हैं, शशिष कुमार तिवारी अंतराष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर हैं, विकास कालिता देश के नंबर 1 लाइफस्किल ट्रेनर हैं, प्रवीण ठाकुर जी जाने माने बिजनेस कोच हैं और अपूर्व विक्रम शाह अपने कविता से युवा जागृत करने में माहिर हैं ।
उम्मीद है कोरोना से प्रभावित इस भयानक नकारात्मक माहौल में अखिल भारतीय युवा महोत्सव एक संजीवनी का काम करेगा । श्री मुखर्जी कहते हैं हर राज्यों से संयोजक की बहाली व नैतिकता के आधार पर पूरे राज्यों से एक बड़ा युवा महोत्सव होने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button