News

सत्र को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल

पंडित दीनदयाल उपाध्याय का अंत्योदय और राष्ट्रवाद यानी गरीब व देश की रक्षा हमारे लिए प्रथम है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना बनाया कि गरीबों का खाता खोलेंगे तो विपक्षियों ने सवाल खड़ा किए लेकिन 7 वर्षों में 19 लाख 80 हजार करोड़ गरीबों के खाते में डाले गए।
एक भी रुपया का घोटाला नहीं हुआ चाहे वह पीएम आवास योजना में गया हो किसान सम्मान निधि में गया हो या अन्य किसी भी मामले में जबकि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे एक सौ रुपया जब दिल्ली से चलता है तो जनता तक 15 रुपया ही पहुंच पाता है। लेकिन अब वह सरकार नहीं है अब भारत बदल रहा है।

ठीक उसी प्रकार नोट बंदी का फैसला आया हमने 17 लाख करोड़ नोट छापा जब जमा करने की बारी आई 17 लाख 60 हजार करोड़ जमा हुआ और कई जगह रुपए बाद में भी पकड़ाए इसका अर्थ आप लगा सकते हैं।

देश में 40,000 महीना कमाने वाले 2016 तक मात्र 25 लाख लोग थे जबकि एक करोड़ लोग विदेशों में पिकनिक मनाते थे।
नोटबंदी का नतीजा हुआ कि आज देश के 7 करोड़ लोग टैक्स पे करने लगे हैं। जिससे देश को लाभ मिला और योजना को गति मिली।

यह बातें भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन के प्रथम सत्र व शिविर के 13वें सत्र में  "2014 के बाद आया युगांतकारी परिवर्तन" विषय पर संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी बिहार प्रदेश के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कही।

उन्होंने कहा कि 2014 में लक्ष्य था 25% रक्षा उत्पादन अपने देश में बनाएंगे आज 25% पूरा कर 60% का लक्ष्य बनाया है।
आज हमने तेजस बनाया, हथियार निर्यात करना शुरुआत की, 1,00,000 किलोमीटर तक की नई सड़क बनवा रहे हैं।

सांस्कृतिक मुद्दों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जनसंघ की स्थापना से लेकर आज तक हमारी कई पीढ़ी खप गई तब जाकर हम राम मंदिर और 370 हटा पाए।

उत्तर प्रदेश में यदि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री नहीं होते तो फिर राम मंदिर निर्माण के कार्य में विघ्न डाल दिया गया होता।

श्यामा प्रसाद जी के सपना 370 हटाने वाली आज साकार हो रही है और सदियों से चल रहे देश के माथे पर कलंक आज मिटा।
ऐसे कई सांस्कृतिक मुद्दे जो हमारे विरासत रहे उसपर काम हो रहा है।

13 दिसंबर को दिव्य काशी,भव्य काशी का कार्यक्रम देशभर में आयोजित हो रहा है।

डॉक्टर जयसवाल ने कहां की आदि शंकराचार्य का मूर्ति लगाना सिर्फ मूर्ति स्थापित करना नहीं बल्कि सांस्कृतिक विरासत के माध्यम से देश को एक माला में पिरोने का विचार है।

पेगासस सॉफ्टवेयर है जिसका उपयोग कर सरकार आतंकियों की साजिश को नाकाम की है।
वहीं उन्होंने कहा कि देश हित में कई बातों को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है इसलिए जो पाकिस्तान भारत का दुश्मन है वह भाजपा को भी अपना दुश्मन मानती है।

उन्होंने कहा कि जो विपक्षी पार्टियां अदानी अंबानी के खिलाफ देश को भड़काती है। आज केरल के कोच्चि में पोर्ट बनाने का काम बिना टेंडर का अदानी को सौंपा है लेकिन देश में कहीं चर्चा तक नहीं हो रही।

अगस्ता का दलाल 65 करोड़ का दलाली बिना कागजी प्रक्रिया का ही कर लिया।
1947 से 2009 के बीच 18 लाख करोड़ उद्योगपतियों को उधार देने का कार्य किया जो 2014 तक 54 लाख करोड़ हो गया था।

अटल जी के कार्यों को उन्होंने अभूतपूर्व बताया और कहा कि पूरे देश को आदि शंकराचार्य के बाद सड़क के माध्यम से जोड़ने का काम अटल जी ने किया।
आदि शंकराचार्य चार धाम के माध्यम से देश को सांस्कृतिक रूप से एकात्मक किया था।

इस सत्र की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष रोहित पाण्डेय कर रहे थे। जिसका संचालन जिला उपाध्यक्ष मुकेश सिंह ने किया।

14 वे सत्र में “मीडिया के व्यवहार और उपयोग” विषय पर संबोधित करते हुए आशुतोष झा ने कहा कि नेहरू के कहने पर राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद द्वारा सोमनाथ के प्राण प्रतिष्ठा की खबर नहीं चली थी लोकतंत्र उस समय मरा था लेकिन आज लोकतंत्र जिंदा है और नरेंद्र मोदी उसके समर्थक हैं।
जिसकी अध्यक्षता प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजीव मुन्ना ने किया।

तीन दिवसीय शिविर के समारोप सत्र को संबोधित करते हुए “व्यक्तित्व विकास” विषय पर प्रो डॉक्टर रामनरेश सिंह ने कहा कि हमारे संगठन को कई प्रकार से लोग मदद करते हैं।
उदाहरण के तौर पर कहा कि लोकसभा चुनाव में बहुमत प्राप्त करने में समर्थकों की अहम भूमिका रही थी। उसके कई प्रकार भी होते हैं, जिसमें शुभेच्छ, सत्यापित कार्यकर्ता, प्रमाणित कार्यकर्ता, वैचारिक कार्यकर्ता सबका अलग अलग महत्व है।

विचारधारा मजबूत होने के कारण हम 2 सीट पाने के बाद भी बिखरे नहीं बल्कि संघर्ष करके निखरने का कार्य किया।

उन्होंने बताया कि राजनीतिक दल का दो पक्ष होता है एक सास्वत पक्ष होता है जो सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में दिखती है और दूसरा सामयिक पक्ष जो राजनीतिक दलों की मजबूरियां होती है। सामयिक पक्ष पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सामाजिक परिवेश के आधार पर राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाते हैं यह हमारी मजबूरियां है।

डॉ सिंह ने कहा कि समय प्रबंधन व्यक्तित्व विकास का सबसे महत्वपूर्ण भाग है इसलिए हमें समय के हिसाब से पाबंद होना चाहिए।
बोलने से अधिक सुनने के आदी होना भी व्यक्तित्व का विकास है।
इस सत्र की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष रोहित पाण्डेय व संचालन उपाध्यक्ष मुकेश सिंह ने किया।

तीनों सत्र में वर्ग गीत जिला महामंत्री मुरारी पासवान ले रहे थे जबकि राष्ट्रगान किरण सिंह ने गाया।

प्रशिक्षण शिविर में मुख्य रूप से जिला प्रभारी रामानंद चौधरी,प्रशिक्षण प्रभारी अभिनव कुमार, व्यवस्था प्रमुख देवव्रत घोष, नियंत्रक मुकेश सिंह,जिला उपाध्यक्ष रोशन सिंह,श्यामल किशोर मिश्रा, मनीष दास, उमाशंकर, राजीव तिवारी, आशीष सिन्हा, अजीत गुप्ता,दीपक शर्मा, मुकुल कुमार आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।

मुख्य रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता हरवंश मनी सिंह, नरेश चंद्र मिश्र, नभय चौधरी, अभय बर्मन, प्रीति शेखर,अर्जित शाश्वत चौबे, राजकुमार सिंह,श्वेता सिंह,प्रशांत विक्रम, इंदु भूषण झा, माला सिंह, लीना सिन्हा, नीतू चौबे, अनामिका ठाकुर, कविता देवी, पुजा, विनोद सिन्हा, प्रणव दास, जीवन कुमार, नीरज चंद्रवंशी, रंजीत सिंह, हर्ष उत्सव,चंदन ठाकुर, अनुपलाल शाह, सज्जन अवस्थी, प्रदीप सिंह, सीतांशु मंडल, पंकज सिंह, रितेश कुमार, रंजीत यादव, शशि मोदी, बमबम पाण्डेय, योगेष पाण्डेय, प्रभाष कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने प्रशिक्षण लिया।

भागलपुर बिहार
भागलपुर बिहार
भागलपुर बिहार
भागलपुर बिहार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button