ArrahBhagalpurBiharCrimeDelhiEntertainmentGayaJehanabadLife TVLifestyleLiteratureMuzaffarpurNalandaNationalNewsPatnaPoliticsSiwanSportsUttar Pradesh

सातपट्टी बंसीपुर का लाल हुए पंचतत्व में विलीन।

बिहार

भागलपुर सुल्तानगंज संवाददाता। शंभूगंज बांका प्रखंड अंतर्गत पंचायत के सातपट्टी बंसीपुर गांव के आर्मी जवान अनुज कुमार सिंह उम्र 25 वर्ष श्रीनगर में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया ।अनुज कुमार पिछले ढाई वर्षो से श्रीनगर में 15 कोर बदामी बाग में ड्यूटी पर तैनात था। शुक्रवार को अनुज कुमार सिंह के मौत होने की सूचना उनके बड़े भाई आर्मी जवान संतोष कुमार के मोबाइल पर आया। संतोष कुमार ने बताया कि सुबह करीब 8:30 बजे श्रीनगर हेड क्वार्टर से एक अधिकारी शांतनु खारे द्वारा भाई की मौत होने की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। गांव में भी मातमी सन्नाटा पसर गया क्षेत्र में यह खबर आग की तरह फैल गई। प्रखंड से लेकर गांव तक लोग सदमे में आ गए रायपुरा बाजार, चटमा, कुर्मा, रामचूआ,गुलनी सहित अन्य गांवों से लोग पीड़ित परिजनों के घर सांत्वना देने पहुंचने लगे।

पांच भाई-बहनों में सबसे छोटा था अनुज:- बता दें कि प्रेमचंद सिंह के पांच संतानों में अनुज कुमार सबसे छोटा था बाकी एक बहन साधना कुमारी के अलावे तीन पुत्र संतोष कुमार, हेमंत कुमार एवं यशवंत कुमार है। सबसे अहम बात तो यह है कि प्रेमचंद सिंह का चारों पुत्र आर्मी में है। संतोष कुमार पठानकोट, हेमंत ग्वालियर एवं यशवंत जसमेर में ड्यूटी पर है ।जबकि अनुज कुमार श्रीनगर में कार्यरत था। तीनों भाइयों की शादी हो चुकी है अनुज कुमार कुमारा था और शादी की बात चल रही थी। मां ललिता देवी तथा परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है। बता दें कि रविवार को अनुज कुमार सिंह का शव सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी मुक्तिधाम गंगा घाट पर पहुंचते ही सभी की आंखें फिर एक बार नम हो गई ।सारा मुक्तिधाम घाट भारत माता की जय कारे से तथा अनुज कुमार अमर रहे के नारे से गुंजायमान हो गया।

बिहार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button