BhagalpurBiharNationalNewsPatnaPoliticsSports

सरकारी स्तर पर संविधान पर हो रहे हमले : डा. योगेंद्र
बिहार फुले अंबेडकर युवा मंच ने महात्मा ज्योतिबा फुले का मनाया परिनिर्वाण दिवस

भागलपुर। टीएमबीयू के अंबेडकर विचार एवं समाज कार्य विभाग में बिहार फुले अंबेडकर युवा मंच की ओर से सोमवार को महात्मा ज्योतिबा फुले का 131वां परिनिर्वाण दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत पुष्पांजलि और दीप प्रज्वलन के साथ हुई। विशिष्ट अतिथि विश्वविद्यालय हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ योगेंद्र ने कहा कि हमारे देश के संविधान में महात्मा फुले का दर्शन समाहित है, आज सरकारी स्तर पर संविधान पर हमले हो रहे हैं। देश की संपत्तियों को बेची जा रही है देश में असमानता बढ़ाने के लिए निजीकरण सबसे बड़ा जिम्मेदार कारक है।
सेवानिवृत्त डीएसपी विष्णु रजक ने महात्मा फुले के बारे में कहा कि भारत में शिक्षा के सार्वभौमिकता के लिए आंदोलन की शुरुआत ही असल में भारत के लिए पुनर्जागरण था।
बिहार फुले अंबेडकर युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष अजय राम ने समता स्वतंत्रता और बंधुता के रास्ते लोकतंत्र की मजबूती के लिए संविधान के महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला तथा बिहार फुले अंबेडकर युवा मंच के मुख्य लक्ष्य के बारे में बताया। मौके पर डा. विष्णु देव दास, बिहार फुले अंबेडकर युवा मंच के प्रदेश महासचिव सार्थक भरत, डॉ संजय रजक, डा. महादेव दास, सोनम राव, अभिषेक आनंद आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button