akbarpurallahabadArrahbankaBhagalpurBiharCrimeDelhiEntertainmentfaizabadGayagodda jharkhandgondaJehanabadjharkhandkatiharkishanganjLife TVLifestyleLiteraturelucknowmadhehpuramotihariMuzaffarpurNalandananitalNationalNewsPatnaPoliticspurniaranchi jharkhandsitapurSiwanSportssultanpursupualtandautranchalUttar Pradeshvaranasiwest bengalyatyat thana

लायंस इंटरनेशनल जिला 322E सत्र 2021 2022 का दो दिवसीय चतुर्थ शिक्षक प्रशिक्षण वर्कशॉप लायंस क्लब ऑफ भागलपुर फेमिना के द्वारा हैप्पी वैली स्कूल भागलपुर में आयोजित

भागलपुर बिहार

लायन्स इण्टरनेशनल जिला 322E सत्र 2021-22 का दो दिवसीय चतुर्थ शिक्षक प्रशिक्षण वर्कशाप लायन्स क्लब ऑफ “भागलपुर फेमिना ” के द्वारा हैप्पी वैली स्कूल भागलपुर में आयोजित किया गया है। जिसका उद्धघाटन आज दिनांक 22 दिसम्बर 2021को लायन्स इण्टरनेशनल जिला 322E के उपजिलापाल लायन बिनोद अग्रवाल , लायन्स इण्टरनेशनल की प्रशिक्षिका लायन पूनम राज , क्वेस्ट चेयरपर्सन लायन डाॅ.पंकज टण्डन,जोनल चेयरपर्सन लायन रीतेश सहेला,लायन्स फेमिना की अध्यक्षा लायन बबीता अग्रवाल स्कूल के चेयरमैन डाॅ. संजय कुमार सिंह , उप चेयरपर्सन डाॅ.प्रतिभा सिंह एवं स्कूल के प्राचार्य चंचल गिरि ने संयुक्त रूप से किया।
25 शिक्षकों ने प्रशिक्षण कार्य में भाग लिया ।
अन्तर्राष्ट्रीय प्रशिक्षिका ने उत्कृष्ट कुशलता के साथ सभी शिक्षकों को यह सिखाया कि किस प्रकार आज बच्चों के नैतिक मूल्य में कमी हो रही है उसे दूर किया जाए । यह बतलाया कि आज बच्चों के साथ मित्रता का व्यवहार रख उनमें आदर्श गुणों का समावेश किया जा सकता है। जिससे उनमें नैतिक मूल्य का संचार हो और वह सम्मान के साथ समाज और राष्ट्र के निर्माण में सहायक हो सकें।
लायन्स उपजिलापाल ने कहा कि लायन्स क्लव भागलपुर फेमिना ने महिला सशक्तिकरण के साथ साथ भागलपुर में क्वेस्ट कार्यक्रम करा कर सराहनीय कार्य किया है आज के परिवेश में क्वेस्ट कार्यक्रम की महत्ता को बतलाया। क्वेस्ट चेयरपर्सन लायन डाॅ.पंकज टण्डन ने बतलाया कि किशोरावस्था जीवनकाल का सबसे संवेदनशील समय होता है और इस समय बच्चों में कई शारीरिक और मानसिक बदलाव होते हैं इस समय अभिभावक और शिक्षकों की जिम्मेदारी उन्हें सही मार्ग दर्शन की होती है । क्लब की क्वेस्ट चेयरपर्सन लायन सुचिता अग्रवाल के नेतृत्व में कार्यक्रम का संचालन किया गया। कार्यक्रम में मुजफ्फरपुर से लायन गणवन्त मल्लिक एवं लायन ललित किशोर उपस्थित रहे । उन्होंने लायन्स फेमिना और लायन्स गोल्ड के सेवा कार्यों की सराहना की । बच्चों के स्वास्थ्य के लिए लायन्स क्लव भागलपुर गोल्ड के द्वारा मेगा डेन्टल चेक अप शिविर लगाया गया। जिसमें भागलपुर की प्रख्यात दन्त चिकित्सक डाॅ. अमृता प्रीतम एवं उनकी टीम ने 333 बच्चों के दाँतों की जाँच की एवं टूथ पेस्ट किट प्रदान की गई । बच्चो को दाँतो की सुरक्षा के तरीके को भी बतलाया गया। अध्यक्ष लायन दीपक सेठ, पूर्व अध्यक्ष लायन गोपाल खेतडीवाल,सचिव लायन विकास बुधिया, कोषाध्यक्ष लायन हरि खेतान, लायन्स क्लब ऑफ फेमिना की सचिव लायन पूनम टिबरेवाल, कोषाध्यक्ष लायन नीलू जैन,लायन सारिका खेतडीवाल, मोनिका बैजवानी, ज्योति लाल,मीणा चौधरी, रश्मि अग्रवाल सेवा कार्य में लगी रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button