BhagalpurBiharNationalNewsPatnaPolitics

रविवार की रात से ट्रकों का होगा अंडर लोड परिचालन, चलाया जाएगा जागरूकता अभियान भी

भागलपुर बिहार

भागलपुर। जिला ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन द्वारा भागलपुर में सड़क दुघर्टना पर रोक लगाने के लिए लिए जागरुकता अभियान सड़क पर निकाली जाएगी। बता दें कि 15 सितंबर से 15 नवंबर तक दो महीने में शहर में 47 गाड़ियों का एक्सिडेंट हुआ है। जिसमें 58 लोग घायल और 27 लोगों ने अपनी जान गवाई है। यह रिपोर्ट भागलपुर जिला परिवहन पदाधिकारी की ओर से बिहार सरकार को भेजी गई है।
इसी कड़ी में ट्रक ऑनर एसोसिएशन की एक बैठक शनिवार को नवगछिया के मकंदपुर चौक के राज कॉम्प्लेक्स में जिलाध्यक्ष दीपनारायण सिंह दीपक की अध्यक्षता में ट्रक मालिकों का सम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शहर के सभी ट्रक मालिक शामिल हुए। इस दौरान सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि रविवार की रात से सभी ट्रक मालिक अपनी गाड़ियों का डाला बराबर अंडर लोड परिचालन करेंगे। क्योंकि सड़क पर हो रही दुर्घटना को रोकने, एवं सड़क को बचाना, घोंघा रोड जो एक दम जर्जर हो गया, लोडेड गाड़ियों के कारण बराबर सड़क दुर्घटना होने के कारण अब तक सैकड़ों जाने चली जा रही है।

ट्रक मालिकों ने कहा कि अंडर लोड और डाला बराबर और तिरपाल बांध कर चलने के लिए प्रस्ताव पास हुआ। परिचालन में किसी प्रकार को असुविधा न हो इसको लेकर प्रशासन सहयोग करें। बिना तिरपाल बांधे एवं डाला से उपर माल लोड करने बाले लोड ट्रक के परिचालन करने वालो पर कार्रवाई होगी।

ट्रक मालिकों ने कहा कि सरकार के द्वारा लाए गए नियम कानून को ट्रक व्यवसाय तो खत्म होने की कगार पर आ गयी है। ट्रक व्यवसड़ियों में माइनिंग चालान लेकर चलते हैं लेकिन मिर्जाचौकी से भागलपुर पहुंचते-पहुंचते माइनिंग चालान की वैधता समाप्त हो जाती है। परिणाम स्वरूप ट्रक मालिकों को अवैध घोषित कर दंडित किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button