BhagalpurBiharNationalNewsPatna

मां जगदंबा श्री रानी सती दीदी का भव्य जन्म उत्सव इस बार हर वर्ष की भांति लखीसराय मैं मनाया जा रहा है मां जगदंबा श्री राणी सती दादी जी का भव्य जन्मोत्सव इस बार हर वर्ष की भांति लखीसराय बिहार में श्री राणी सती मंदिर में मनाया जा रहा है।

रानी सती दीदी

भागलपुर बिहार। 13 नवंबर 2021 दिन शनिवार।

यह आयोजन पहली बार झुंझुनू मंदिर के तत्वाधान में लखीसराय बिहार में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूरे भारत के लोग लखीसराय शामिल हुए।

इसके अलावा बिहार के पटना जमुई झाझा मुजफ्फरपुर भागलपुर आदि क्षेत्रों से भी दादी भक्त इस आयोजन में शामिल हुए हैं। आयोजन 12 नवंबर और 13 नवंबर दो दिवसीय आयोजित किया जा रहा है।
मां जगदंबा श्री राणी सती दादी का बाल रूप में जन्म आज के दिन ही कार्तिक शुक्ला नवमी तिथि को आज से 752 साल पहले संवत 1338 को हरियाणा राज्य के चकरी दादरी जिले के ग्राम डोका हरिया में हुआ था। मां जगदंबा का मुख्य मंदिर राजस्थान के झुंझुनू में अवस्थित है हर वर्ष जन्मोत्सव पर भारत में किसी जगह पर आयोजन किया जाता है।

इसी संदर्भ में इस बार लखीसराय बिहार में कार्यक्रम किया जा रहा है। 12 नवंबर को श्रृंगार उत्सव चुनरी उत्सव मेहंदी उत्सव और चूड़ा उत्सव मनाया गया कोलकाता के विशेष कलाकारों के द्वारा मां जगदंबा का दरबार सजाया गया है एवं कोलकाता के कलाकारों के द्वारा सु मधुर भजनों के साथ

कार्यक्रम किया गया।
आज 13 तारीख शनिवार को सुबह 9 बजे से सवा लाख फुल से श्रृंगार अभिषेक किया गया है।
साथ ही अन्य आयोजन किया गया।
भागलपुर से श्री दादी जी सेवा समिति के महा मंत्री अनिल खेतान ओम प्रकाश कानोडिया चाँद झुनझुनवाला अमर अग्रवाल मनीष जालान राहुल रोहिताश्व आदि शामिल रहे।
यह जानकारी प्रवक्ता चाँद झुनझुनवाला ने दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button