BhagalpurBiharDelhiNationalNewsPatnaPoliticsSportsUttar Pradesh

भागलपुर: साफ रहा शनिवार की सुबह आसमान,रात में बढ़ी ठंड,कोहरे ने दिया पहरा

भागलपुर बिहार

भागलपुर से ब्यूरो शैलेंद्र कुमार गुप्ता

भागलपुर : जिला सहित उत्तर-पूर्व बिहार में कोहरे का असर और रात को ज्यादा सर्द होना आरंभ हो चुका है,जबकि दिन में धूप निलकने से ठंड का असर कम हो रहा है.मौसम ऐसा ही फिलवक्त बने रहने की संभावना हैं.खेती किसानी के लिए उपयुक्त समय है. बिहार कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डाॅ. वीरेंद्र कुमार ने बताया कि दो से तीन दिन बाद से न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी,जिससे शाम से सुबह तक गहरा ठंड बढ़ेगी.आसमान में छिटपुट बादल छाया रहेंगे, जिससे दिन में धूप-छांव की स्थिति बनी रहेगी.
शनिवार को मौसम दिखा साफ : शनिवार की सुबह कोहरा छंटा दिखाई दिया और आसमान साफ रहा लेकिन रात को कोहरा गिरा.पछुआ हवाओं की गति बढ़ी,इससे कनकनी भरी ठंड में भी इजाफा हुआ. तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस रही.
भागलपुर और आसपास के क्षेत्र में कोहरा का असर दिखा, इसके साथ ही उत्तर-पूर्व बिहार के क्षेत्रों में अब ठंड बढऩे के आसार हैं.धीमी गति तीन से चार किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उत्तर-पश्चिम हवा चल रही है.हवा की गति बढ़ने से ठंड बढ़ेगी.भागलपुर में कोहरा होगा लेकिन घना नहीं होगा, रातें सर्द होगी. बताया गया कि रवि फसल गेहूं लगाने के लिए समय उपयुक्त है.मौसम में अचानक तब्दिली के आसार नहीं हैं.

फोटो : बढ़ती ठंड के मौसम में चाय की चुस्की के साथ आनंद लेते हुए लोग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button