ArrahBhagalpurBiharCrimeDelhiEntertainmentGayaJehanabadLife TVLifestyleLiteratureMuzaffarpurNalandaNationalNewsPatnaPoliticsSiwanSportsUttar Pradesh

भागलपुर बिहार

भागलपुर बिहार

2005 से पहले लोगों ने स्कूल कॉलेज के लिए जमीन दिए चंदा करके मकान बनवा दिए लेकिन सरकार शिक्षकों को वेतन नहीं दे पाई।
कई संस्थान बंद हो गए उद्योग धंधे बंद हो गए।
कर्पूरी ठाकुर के बाद नीतीश–मोदी की सरकार ने बिहार को विकास की पटरी पर दौड़ाया और 2014 के बाद जब नरेंद्र मोदी की सरकार बनी तो बिहार बुलंदियों की आसमान छू रहा है।

यह बातें भारतीय जनता पार्टी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन आज 7 वें सत्र में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के गन्ना एवं कानून मंत्री प्रमोद कुमार ने “बिहार सरकार की उपलब्धियां” विषय पर चर्चा करते हुए कहा।

उन्होंने कहा कि आज देश आजादी का 75 वां महोत्सव अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है 50 साल तक आमजन का नहीं बल्कि कुछ परिवार का विकास हुआ जिसके कारण आज भी देश को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है लेकिन नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में अब भारत सिर्फ दूसरे देशों की ओर हाथ फैलाए नहीं बैठता बल्कि अपने पैर पर खड़ा होकर आत्मनिर्भर भारत होने का परिचय देने के लिए तैयार है।
कोरोना काल का याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि साधारण टीके के लिए हम विदेश की ओर मुंह देखते थे और बचा खुचा मिलता था लेकिन आज भारत दूसरे देश को टीका दे रहा है,यह हमारे ने करिश्माई नेतृत्व का कमाल है।

आज बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारे को चरितार्थ की जा रही है साइकिल, पोशाक,शिक्षा, पाकर स्वास्थ्य , जीविका, सेविका व सरकारी सेवा में बेटियां बढ़-चढ़कर भाग ले रही है।

इस सत्र की अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष पिंकी कुशवाहा व संचालन हेमंत भगत ने किया।

वहीं 8 वें सत्र में हमारा विचार परिवार विषय पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए बिहार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण महतो ने कहा कि व्यक्ति हमारा माध्यम है और विनिर्माण के माध्यम से भारत माता को परम भी वक्त पहुंचाएंगे हमारा विचार परिवार किसी व्यक्ति को गुरु में ही बल्कि पावन पवित्र भगवा ध्वज को गुरु मानती है। जिसकी अध्यक्षता लीना सिन्हा की।

इसके बाद 9 वें सत्र में “भाजपा का इतिहास विकास” विषय पर जनक सिंह ने अपना विचार प्रकट किए जिसकी अध्यक्षता पूर्व जिलाध्यक्ष नरेश चंद्र मिश्रा ने किया।

10 वें सत्र में “भारत का बढ़ता सुरक्षा सामर्थ्य” विषय पर मार्गदर्शन देते हुए बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि देश के सैनिकों का हौसला बुलंद है, जिसके कारण भारत घर में घुस कर बदला ले रही है।
सेनाओं को वन रैंक वन पेंशन के साथ-साथ घायल होने पर 8 लाख तक की सहायता राशि दी जाती है।

वहीं उन्होंने कहा कि भारत के पास एक से बढ़कर एक हथियार है और कई देश को सुरक्षा का सामान भारत दे रहा है।
भारत की सुरक्षा व्यवस्था इतनी मजबूत है कि आतंकी व दुश्मन देश विश्व मंच पर गिरगिरा रहा है।

भारत के तीनों सेना में समन्वय स्थापित करने के लिए सीडीएस की स्थापना की गई।

देश के वीर जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट देने के अलावा कई तरह से सुरक्षित करने का काम किया जा रहा है जबकि एक समय था कि सैनिकों के वर्दी में गाड़ी में और देश के लिए खरीदे गए हथियारों में भी घोटाले होते थे।

इस सत्र की अध्यक्षता प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ प्रीति शेखर व संचालन जिला उपाध्यक्ष मुकेश सिंह ने किया।

11 वें सत्र को सरोज रंजन पटेल ने संबोधित किया जिसमें विषय था “आत्मनिर्भर भारत” जिसकी अध्यक्षता प्रो किरण सिंह की।

आज के छठे एवं वर्ग के 12 वें सत्र में “पिछले 7 वर्षों में अंत्योदय पहल” विषय पर भारत सरकार के राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने संबोधित किया और कहा कि 2014 में चुनाव जितने के बाद शपथ ग्रहण के पूर्व ही नरेंद्र मोदी ने कहा था हमारी सरकार गरीबों के लिए समर्पित सरकार होगी।
7 साल में उन्होंने देशवासियों में आत्मविश्वास बढ़ाने का काम किया और देश को आप निर्भर बनाने के लिए कई पैकेट दिए।

वैश्विक महामारी से उबरने और आर्थिक समृद्धि के लिए उन्होंने 20 लाख करोड का आर्थिक पैकेज देने का घोषणा की ।

7 साल में यह गए विकास कार्यों के बारे में लोगों को बताया। साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री देश के एक एक व्यक्ति का चिंता करते हैं इसलिए वो सीधा संवाद कर अपनी बात रखते हैं और लोगों का सुनते हैं।

सत्र की अध्यक्षता जिला प्रभारी रामानंद चौधरी व संचालन जिला उपाध्यक्ष रोशन सिंह ने किया।

सभी सत्र में गीत जिला महामंत्री मुरारी पासवान गाए।

रात्रि भोजन पश्चात् कार्यकर्ताओं ने आपस में गीत व काव्य पाठ किया।

जिसमें मुख्य रूप से पीरपैंती विधायक ललन पासवान, हरवंश मनी सिंह, नभय चौधरी,जिला प्रभारी रामानंद चौधरी, प्रशिक्षण प्रभारी अभिनव कुमार, व्यवस्था प्रमुख देवव्रत घोष, अर्जित शाश्वत चौबे,संतोष कुमार, रोशन सिंह,श्यामल किशोर मिश्रा, मनीष दास, उमाशंकर, दीपक शर्मा, राजकुमार सिंह,राजीव तिवारी, राजीव मुन्ना,प्रशांत विक्रम, श्वेता सिंह, माला सिंह, नीतू चौबे,अजीत गुप्ता, विनोद सिन्हा,इंदुभुषण झा, प्यारे हिंद,आदित्य पाण्डेय, जीवन कुमार, नीरज चंद्रवंशी, नरेंद्र झा, गोपाल सिंह, रॉबिन सिंह, प्रणव दास, योगेश पांडे, गौतम सिन्हा, श्रीराम राय, कुन्दन कुमार, मानस सिंह, गुड्डू रॉय सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने प्रशिक्षण शिविर भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button