BhagalpurNationalNewsPatnaPolitics

टीएमबीयू के आईआरपीएम विभाग के प्रोफेसर शुभदत्त झा के असामयिक निधन पर कुलपति ने जताया शोक।

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के स्नातकोत्तर आईआरपीएम विभाग के प्रोफेसर व पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ शुभ दत्त झा के असामयिक निधन पर टीएमबीयू के प्रभारी कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पाण्डेय ने गहरा दुख और शोक जताया है। उन्होंने कहा कि प्रो. झा के निधन की हृदय विदारक सूचना मिलने से वे स्तब्ध हैं।
कुलपति ने कहा कि प्रो. झा का आकस्मिक निधन विश्वविद्यालय के लिए अपूरणीय क्षति है। विश्वविद्यालय प्रशासन दुख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार के सदस्यों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रो. शुभ दत्त झा आईआरपीएम के विद्वान शिक्षक थे। उनके निधन से विश्वविद्यालय परिवार शोकाकुल और मर्माहत है। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और दिवंगत आत्मा को चिर शांति और मोक्ष प्रदान करे। साथ ही दुख के इस घड़ी में उनके परिवार के सदस्यों को ईश्वर सम्बल और आत्मबल प्रदान करे। कुलपति प्रो. एचपी पाण्डेय ने शोक संतृप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है।
इधर, टीएमबीयू के कुलसचिव डॉ निरंजन प्रसाद यादव ने कहा कि प्रो. शुभदत्त झा का निधन विश्वविद्यालय के लिए एक बड़ी क्षति है। जिसकी भरपाई भविष्य में संभव नहीं है। वे एक अच्छे शिक्षक और नेक दिल इंसान थे। उनके निधन की सूचना से मर्माहत हूँ।
रजिस्ट्रार डॉ यादव ने कहा कि प्रो. शुभदत्त झा को विश्वविद्यालय से मिलने वाला ग्रेच्यूटी सहित सभी प्रकार के लाभ उनके परिजनों को अविलम्ब प्रदान की जाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन तत्पर है। मालूम हो कि प्रो. शुभदत्त झा का निधन इलाज के दौरान दिल्ली के एक निजी अस्पताल में हो गया था।
यह जानकारी टीएमबीयू के पीआरओ डॉ दीपक कुमार दिनकर ने दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button