BhagalpurBiharLiteratureNationalNewsPatnaPoliticsSports

जगलाल उच्च विद्यालय परिसर कंपनी बाग में किलकारी के आठवें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित छह दिवसीय बाल उत्सव का समापन समारोह आयोजित किया गया

आज दिनांक 27 नवंबर 2021 को स्थानीय जगलाल उच्च विद्यालय परिसर कंपनीबाग में किलकारी के आठवें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित छह दिवसीय बाल उत्सव का समापन समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में माननीय उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद, किलकारी बिहार बाल भवन की निदेशक श्रीमती ज्योति परिहार, पिरपैंती के विधायक श्री ललन कुमार पासवान उपस्थित थे। विशिष्ठ अतिथि के रुप में मेयर श्रीमती सीमा साह, उप मेयर श्री राजेश वर्मा जी, विद्युत कार्यपालक अभियंता श्री संजीव गुप्ता,पूर्व उप महापौर श्रीमती प्रीति शेखर समेत कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। उपमुख्यमंत्री के आगमन के पश्चात सर्वप्रथम किलकारी के बच्चों ने तिलक लगाकर और पुष्पगुच्छ प्रदान कर उनका स्वागत किया। उसके बाद सभी अतिथियों ने बाल भवन का अवलोकन किया तथा बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों को देखा। सांस्कृतिक समारोह की शुरुआत सभी अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर किया। कार्यक्रम की शुरुआत में सर्वप्रथम किलकारी संगीत विधा के बच्चों ने गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की। फिर प्रमंडल कार्यक्रम समन्वयक अभिलाषा कुमारी ने स्वागत संबोधन में सभी बच्चों, अतिथियों और दर्शकों का स्वागत किया। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का दौर शुरू हुआ जिसमें प्रतियोगिता के प्रतिभागियों और किलकारी के बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां नृत्य संगीत नाटक कराटे का प्रदर्शन कर उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया और खूब तालियां बटोरी। कार्यक्रम के पश्चात पारितोषिक वितरण सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें माननीय उप मुख्यमंत्री महोदय समेत सभी अतिथियों द्वारा प्रतियोगिता के विभिन्न शैली में विजेता बच्चों को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर उनका सम्मान किया गया। सभा को संबोधित करते हुए किलकारी बिहार बाल भवन के निदेशक ज्योति परिहार ने कहा की बच्चे हमारे देश के भविष्य हैं। अगर हम उन्हें सृजनशील बनाने में सक्षम हो जाते हैं तो हमारा भविष्य बेहतर हो सकता है। किलकारी इसी उद्देश्य से लगातार पिछले 8 वर्षों से अंग प्रदेश में कार्य कर रही है। मौके पर पीरपैंती के विधायक श्री ललन कुमार पासवान ने संबोधित करते हुए कहा कि मुझे इस परिसर में आकर बड़ा ही अच्छा लग रहा है। और साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे भी किलकारी का एक छोटा सा सदस्य समझा जाए। भविष्य में मैं किलकारी के साथ हमेशा खड़ा रहूंगा और हर रूप में किलकारी को सहयोग करने की पुरजोर कोशिश करूंगा। अंत में माननीय उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद ने संबोधित करते हुए कहा की किलकारी की कार्यप्रणाली बेहतर है और आज मंच तथा प्रदर्शनी में बच्चों के कार्य प्रशंसनीय है। किलकारी अपने उद्देश्य में सफल है और मेरी हार्दिक शुभकामनाएं है की किलकारी हमेशा नए आयामों को छूती रहे और बच्चों के जीवन में बदलाव लाने का कार्य करती रहे। आगे उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किलकारी को आवश्यक सहयोग भी दिया जाएगा।
मौके पर प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल के सदस्य मिथिलेश कुमार, नीना एस प्रसाद, श्वेता भारती, माननीय अध्यक्ष जिला परिषद भागलपुर श्री अनंत कुमार उर्फ टुनटुन साह,निगम पार्षद श्री सोनू कुमार। भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष श्री संतोष कुमार, बाल भवन पटना के प्रतिनिधि जितेंद्र कुमार, पूर्णिया बाल भवन से श्री अमरनाथ झा, चांदनी शुक्ला, गीता कुमारी, खुशबू कुमारी, विक्रम कुमार, कुंदन कुमार, शिरीष कुमार, मीनाक्षी केसरी,सुरुचि सुमन, देवाशीष पॉल,कुमार संभव, मिथिलेश कुमार समेत सैकड़ों की संख्या में विभिन्न सरकारी विद्यालयों के बच्चे, शिक्षक और काफी संख्या में दर्शक गण उपस्थित थे।
मंच संचालन साहिल राज ने किया धन्यवाद ज्ञापन सहायक लेखा पदाधिकारी शिखा कुमारी ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button