BhagalpurBiharDelhiNationalNewsPatnaPoliticsSportsUttar Pradesh

एक एक चीज की होगी जांच ,दोषी को छोड़ेगें नही – नीतीश

बिहार

मुख्यमंत्री के एलान के बाद डी जीपी और चीफ सेक्रेटरी ने शुरू की जांच

PATNA:-जिस विधान सभा ने शराबबंदी कानून को 2016 मे मंजूरी दी थी वही विधान सभा परिसर आज उस समय कटघरे में खड़ा हो गया जब विधान सभा परिसर में ही शराब की खाली बोतले मिली . भोजनावकाश के बाद सदन में विपक्षी दल के नेता तेजस्वी यादव द्वारा उठाये गये इस मामले पर गरम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले की जांच बिहार के मुख्य सचिव और डी जीपी से कराने का एलान किया .

इस घटना के दोषियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई किये जाने का एलान करते हुए नीतीश ने कहा कि अगर विधान सभा अध्यक्ष कहे तो एक – एक चीज की जांच होगी और किसी को बख्शा नही जायेगा. मुख्यमंत्री के इस एलान के बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिंहा ने भी सहमति जतायी और इस मामले की जांच कराने का एलान किया.

मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण और डी जी पी एस के सिंघल विधान सभा पहुंचे और उन्होनें मुख्यमंत्री से मुलाकात की साथ ही दोनो अधिकारियो ने विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिंहा के चैंबर में जाकर उनसे मुलाकात की .

विधान सभा अध्यक्ष से मुलााकत के बाद इन दोनो अधिकारियो ने इस मामले की जांच शुरू की और घटना स्थल पर गये . स्थल का मुआयना करने के बाद डी जीपी एस के सिंघल ने कहा कि विधान सभा परिसर में शराब की मिली खाली बोतलो की जांच शुरू कर दी गयी है . फिलहाल जिस जगह पर बोतल मिली है वहां पर सी सी टी वी नही है लेकिन हमलोगो ने जांच शुरू की है. पूरे मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. साथ ही डी जी पी ने कहा कि बोतल को एफ एस एल के लिये भेजा गया है उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

विधान सभा परिसर में मिली शराब की बोतल से पूरा सदन सकते में है . इस घटना की जानकारी मिलने के बाद जिस तरह से सी एम नीतीश गुस्से में है इससे साफ संकेत है कि शराबबंदी कानून को लागू करने में वे किसी भी कीमत पर पीछे हटने को तैयार नही है.

हालांकि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद सदन में विपक्षी सदस्यो के तेवर शांत हुए और सदन ने बिहार तकनीकी सेवा संशोधन विधेयक 2021 और बिहार निजी विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक 2021 को विधान सभा ने मंजूरी दे दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button