Bhagalpur

कार्यक्रम की जानकारी जिला उपाध्यक्ष रोशन सिंह ने दिया।

भागलपुर बिहार

आदि शंकराचार्य जी ने अल्पायु में भारत के भूगोल को चैतन्य कर दिया, उनके द्वारा प्रज्वलित उर्जा भारत को आज भी गतिमान कर रहा है।

स्वाधीनता संग्राम के ऐतिहासिक स्थल का दर्शन करें, नई पीढ़ी को परिचित कराएं। कंकर कंकर में शंकर का भाव हो इसलिए निकल पढ़ने का समय है।
जिन्होंने गुलामी के सैकड़ों वर्षो के कालखंड में हमारे आस्था को बांधकर रखा, संजोकर रखा यह छोटी सेवा नहीं है।इस महान सेवा कार्य को पूजना, तर्पण व दर्शन करना चाहिए।

यह बातें केदारनाथ धाम से आदि शंकराचार्य के समाधि स्थल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही।
उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के संकल्प पर हमें बड़े लक्ष्य तैयार करना होगा।
कठिन समय का सीमा भी तय करना होगा, 130 करोड़ देशवासियों की आवाज सुनाई देती है,समय की दायरे में बंधकर भयभीत होना हमें मंजूर नहीं।

वहीं उन्होंने अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण कार्य का जिक्र करते हुए कहा कि आज अयोध्या अपने सांस्कृतिक विरासत को प्राप्त करते हुए प्रभु श्री राम जी का भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है।
काशी विश्वनाथ का विकास कार्य आगे बढ़ रहा है, बौद्ध सर्किट,मथुरा के विकास के माध्यम से उन्होंने सांस्कृतिक राष्ट्रवाद व विकास का मॉडल भी प्रस्तुत किया।

ज्ञात हो कि आज प्रधानमंत्री केदारनाथ में पूजन के पश्चात आदि शंकराचार्य जुड़े देश के दर्जनों मंदिर, मठ को संबोधित किया।
जिसमें बिहार के भी 16 मंदिर शामिल थे, जिसके तहत भागलपुर का भी बुढ़ानाथ मंदिर आज सीधे केदारनाथ धाम से जुड़ा रहा।
बूढ़ानाथ मंदिर प्रांगण में जिला अध्यक्ष रोहित पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में भी सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए और प्रधानमंत्री जी कोवर्चुअल माध्यम से उन्हें सुना।

लाइव होने से पूर्व इस्कॉन मंदिर के लोगों ने व कृष्णा कलायन की श्वेतासुमन ने भजन कीर्तन कर लोगों को भक्ति भाव में विभोर कर दिया।

कार्यक्रम को लेकर भागलपुर के कार्यकर्ताओं में काफी सा था जिसकी तैयारी विगत कई दिनों से चल रही थी।
कार्यक्रम की सफलता के बाद जिला अध्यक्ष रोहित पाण्डेय ने बताया कि भागलपुर के लोगों लिए यह गौरवान्वित पल है,जो हम सभी लोग बाबा बूढ़ानाथ मंदिर से सीधे केदारनाथ मंदिर का दर्शन कर रहे हैं और प्रधानमंत्री जी के मुखारविंद से आदि शंकराचार्य व केदारनाथ धाम का गुणगान सुन रहे हैं।
कार्यक्रम में भागलपुर शहर के अलावे दूर दूर से भी कई लोग पहुंचे हुए थे।
प्रधानमंत्री के संबोधन व इस दौरान विकास कार्य के लिए दिए गए 130 करोड़ धनराशि का भी लोगों ने स्वागत व अभिनंदन किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष शिवनारायण महतो, बांका विधायक रामनारायण मंडल, बिहपुर विधायक कुमार शैलेंद्र, कहलगांव विधायक पवन यादव, संतोष कुमार,प्रीति शेखर, सुधांशू भूषण झा, संजीव सिंह, देवव्रत घोष, विजय कुशवाहा, दिलीप निराला,विपुल सिंह, उमाशंकर,प्रणव दास, मनीष दास, इंदुभूषण झा, श्वेता सिंह, प्रिन्स मंडल, शैलेंद्र पासवान, रौशन कुमार, शरद सालारपुरिया, दीपक शर्मा, रंजीत सिंह, मूकेश हरि, गुड्डू राय, आशीष सिन्हा, हर्ष उत्सव टीनू, करण, मोहित सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button